Tuesday, March 17, 2020

रोज़ की कौन सी आदते इन्सान को करोड़पति बना सकती है जानिए

दुसरो के मुकाबले रोज सुबह दो घंटे पहले उठ जाना क्योंकि ऐसा करने से हर साल के अंत में तुम करोड़ो इंसान से एक महीना आगे होंगे, और सुबह के वह अनमोल दो घंटे उस काम को देना जो तुम्हारे लिए बहुत जरूरी है क्योंकि वही दो घंटे तुम्हे चार से पांच घंटे का काम करके देगे रात को जितना हो सके उतना जल्दी सोना और सुबह जितना हो सके उतना जल्दी उठना।

Third party image reference

अपने भूतकाल पर अफसोस और अपने भविष्य पर पूरा दिन सोचने से ज्यादा अपने वर्तमान का पूरा इस्तेमाल करना क्योंकि हमारा वर्तमान ही हमारे भूतकाल को यादगार और भविष्य को खुशहाल बनाता है।

Third party image reference

जिंदगी का हर एक क्षण हमें बहुत कुछ सीखाकर जाता है उस सीख को पहचानो और जिंदगी में उतारो क्योंकि जिंदगी हमे बार बार मौके नही देती।

ज्यादा बोलने से अच्छा ज्यादा सुनना पसंद करे छोटे से छोटे बच्चे की बाते भी सुने और इतना सुने की जब आप बोलना सुरु करे तब पूरी दुनिया आपको सुनना चाहे।

अमेज़ॉन के मालिक जेफ बेजोस रोज अपनी कंपनी से जुड़े लोगों को काम सुरू करने से पहले एक मेल भेजते है जिसमे लिखा होता है कि यह अमेज़ॉन का पहला दिन है और यह सुनकर अमेज़न के सारे इम्प्लॉई उसी लगन से काम करते है जिस लगन से उसने काम करना सुरू किया था औऱ आज वही अमेज़ॉन दुनिया की सबसे अमीर कंपनी है आप भी रोज यह सोंचकर काम करे कि यह आपके काम करने का पहला दिन है तभी आप एक जोश उल्लास और लगन से अपने काम को करेंगे इसलिए हर दिन की शुरुआत यह सोंचकर करें और एप्पल कंपनी के फॉउंडर स्टीव जॉब्स कहते है की मैं अपने हर एक दिन को ये समझ कर काम करता हूँ की ये मेरा आखिरी दिन हैं और मरने से पहले मुझे सारे काम खत्म करने है जिससे मुझे काम खत्म करने की ताक़त मिलती है।

Third party image reference

दोस्तो हमारे द्वारा बताई गई अगर आपको अच्छी लगी हो तो पोस्ट को लाइक जरूर करें और अपने दोस्तो के साथ शेयर जरूर करें धन्यवाद।

Previous Post
Next Post
Related Posts

0 Comments:

Hello