Tuesday, March 17, 2020

जवां और सुंदर दिखने के लिए इन आदतों पर लगाएं लगाम- फिर देखें रिजल्ट

सुंदर दिखाना हर किसी की चाहत होती हैं। सुंदर दिखने के लिए लोग पार्लर और घरेलू नुस्खें का इस्तेमाल करते हैं। महिलाएं सुंदर दिखने के लिए अक्सर महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट लेती है इसके बाद भी निखार आने के बदले चेहरे पर दाने हो जाते हैं।

common beauty mistakes

वहीं कुछ लोग अपने दैनिक कार्य में गलत आदतों की वजह से अपनी सुंदरता को नुकसान पहुंचाते हैं। किसी भी महिलाएं की सुंदरता केवल चेहरे नहीं होती है बल्कि बालों और दांतों से भी होती हैं। चलिए जानतें है कि वो कौन सी गलत आदते हैं जिसकी वजह से सुंदरता में लगता है ग्रहण 

वैक्सिंग के बाद पेडिक्योर

वैक्सिंग और पेडिक्योर एक साथ नहीं करवाना चाहिए। या फिर वैक्सिंग के बाद पेडीक्योर करवाने से पैरों में संक्रमण का खतरा बना रहता हैं। पेडिक्योर और वैक्सिंग के बीच कम से कम एक दिन का गैप होना चाहिए। नाखूनों की सफाई करते समय क्यूटिकल्स नहीं काटने चाहिए, इससे इंफेक्शन फैलने का खतरा बना रहता है।

सावधान ! ग्लोइंग स्किन के लालच में न करें ये 7 काम, पड़ जाएंगे लेने के देने

कॉफी पीना

ज्यादा चाय और कॉफी पीने से दांत पीले हो जाते है। कॉफी पीने के बाद दांतो को साफ करना चाहिए। कॉफी या फिर चाय पीने के एकदम बाद दांतो को साफ नहीं करना चाहिए, कॉफी और चाय पीने के 1 घंटे के बाद दांतों को साफ करना एक अच्छी आदत है। ऐसा करने से दांत पीले नहीं होंगे। बता दें कि चाय या कॉफी पीने के एकदम बाद दांत साफ करने से दांतों का इनेमल कमजोर हो जाता है।

ज्यादा शैंपू

हेल्दी और सिल्की बालों के लिए शैंपू करना काफी अच्छा माना जाता हैं। लेकिन कई बार ज्यादा शैंपू करने की वजह से भी बालों को काफी नुकसान हो जाता है। ज्यादा शैंपू करने से बालों रुखे और बेजान हो जाते हैं। जिन लोगों के स्कैल्प रुखी होती है उन्हें वीक में केवल एक बार ही हेयर वॉश करना चाहिए। वहीं जिन लोगों की स्कैल्प ऑयली है उन्हें वीक में दो और तीन बार हेयर वॉश करना चाहिए, उससे ज्यादा नहीं।

कम नींद की वजह से होते हैं डार्क सर्कल समेत कई परेशानियां, गहरी नींद में छिपे हैंं ब्यूटी सीक्रेट्स

रेजर न बदलना

जो लोग एक ही रेजर से रोज रोज शेव करते हैं। एक ही रेजर का ज्यादा इस्तेमाल करने से स्किन पर इंफेक्शन फैलने का खतरा बढ़ जाता है। वहीं किसी भी रेजर का इस्तेमाल 5 से 6 बार से ज्यादा नहीं करना चाहिए। 5 से 6 से ज्यादा बार रेजर का इस्तेमाल करने के बाद रेजर को बदल देना चाहिए।

Previous Post
Next Post
Related Posts

0 Comments:

Hello