Tuesday, March 17, 2020

सावधान: शरीर में पानी की कमी होने पर दिखाई देने लगते हैं यह चार संकेत, जान लो वरना पछताओगे

दोस्तो एक बार फिर से आपका स्वागत है। जैसा की दोस्तो आप लोग यह बात तो बहुत अच्छी तरह से ही जानते होंंगे कि हमारे शरीर में पानी की कितनी आवश्यकता होती हैं। दोस्तो आपको बता दें कि हमारे शरीर में पानी की कमी होने के कारण ही हमें कई तरह की बीमारियां भी हो सकती है। दोस्तो जिसमें से मुख्य डिहाइड्रेशन और साथ ही पथरी जैसी बीमारियां हमें हो सकती है। दोस्तो तो इसलिए आज हम आपको उन चार लक्षणों के बारे में ही बताने जा रहे हैं। दोस्तो जो आपके शरीर में पानी की कमी होने पर ही यह दिखाई देती है, दोस्तो तो चलिए जानते है।

Third party image reference

दोस्तो आपको बता दें कि जब भी आपके शरीर में पानी की कमी होती है , तो दोस्तो उस दौरान ही आपके सिर में बहुत तेज से दर्द होगा। दोस्तो कई लोग तो अक्सर सिर दर्द की समस्या से परेशान ही रहते हैं, दोस्तो जिसकी वजह से ही आप हमेशा पेन किलर का ही इस्तेमाल करते हैं। दोस्तो अगर आपके साथ कभी भी ऐसा होता है, तो दोस्तो आपके शरीर में पानी की कमी के कारण ही होता है। दोस्तो अगर आपका सिर कभी भी दर्द करें तो दोस्तो उस ही दौरान आप धीरे धीरे खूब पानी को पिए। दोस्तो जैसे ही आपके शरीर में पानी की कमी दूर हो जाएगी। तो वैसे ही आपके सिर दर्द गायब ही हो जाएगा यारों।

Third party image reference

दोस्तो जब भी आपके शरीर में पानी की कमी होती है। तो दोस्तो उस दौरान ही आपका किडनी भी सही तरीके से काम नहीं कर पाता है। दोस्तो जिसकी वजह से ही आपके पेशाब का रंग भी पीला हो जाता है। दोस्तो जब भी आपके शरीर में पानी की कमी होती है, दोस्तो तब आपका किडनी सही तरीके से काम भी नहीं कर पाता है। दोस्तो जिसकी वजह से ही आपके मुंह से अत्यधिक बदबू भी आने लगती है, दोस्तो जो ब्रश करने से भी नहीं जाती है। दोस्तो अगर आपके साथ ऐसा हुआ है , तो उस दौरान ही आप पानी को खूब पिए।

Third party image reference

दोस्तो आपको बता दें कि हमारे शरीर में पानी की कमी होने के कारण ही हमारी त्वचा रूखी और साथ ही बेजान भी हो जाती है। दोस्तो जिसकी वजह से ही आपको एक हल्की सी खरोच लगने पर दाग भी लग जाता हैं।

Third party image reference


दोस्तो यह जानकारी आपको कैैैसी लगी हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और ऐसी खबरों के लिए हमारे चैनल के को फॉलो करें धन्यवाद।

Previous Post
Next Post
Related Posts

0 Comments:

Hello