Home » » पतली और स्लिम कमर करना चाहते हैं तो जरूर जानिए ये 3 टिप्स

पतली और स्लिम कमर करना चाहते हैं तो जरूर जानिए ये 3 टिप्स

Written By MuftGyan Guruji on Friday, 9 August 2019 | August 09, 2019

चर्बी सबसे पहले पेट और कमर के हिस्से में जमा होना शुरू होती है। इसलिए ज्यादातर लोग मोटे नहीं होते मगर उनकी तोंद निकली होती है। ये तोंद दरअसल हड्डी और मांस नहीं, बल्कि चर्बी है, जो धीरे-धीरे जमा होती जाती है। इस तरह जमा होने वाली चर्बी का मुख्य कारण गलत खानपान, गलत जीवनशैली और कुछ सामान्य गलतियां हैं। भारत में ऐसे लोगों की संख्या बहुत ज्यादा है, जो पूरे शरीर से मोटे नहीं हैं, मगर उनका पेट बहुत ज्यादा निकला हुआ है। युवाओं में भी कम उम्र में पेट निकलने के मामले सामने आए हैं। इस समस्या से निपटने के लिए लोग कुछ ऐसे उपायों की तलाश में रहते हैं जो उनके पेट पर जमा चर्बी को झट से गायब कर दे। इसके लिए लोग तमाम कोशिश करते हैं लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाते हैं। लेकिन आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ ऐसे आसान व असरकारी उपाय जो आपके पेट पर जमा चर्बी को सात दिनों में गायब कर सकते हैं। जानिए हमारे साथ उन बेहद आसान टिप्स के बारे में।

पतली और स्लिम कमर करने के लिए 3 आसान टिप्स :-

Third party image reference

1. शुगर का अधिक मात्रा में सेवन करने से वजन बढ़ने लगता है। जो लोग अपने शरीर के फैट को कम करना चाहते हैं। उनकों उन चीजों का सेवन कम करना चाहिए जिस में शुगर की मात्रा ज्यादा हो। कम मात्रा में मीठा खाने से चर्बी धीरे-धीरे कम होने लगेगी।

Third party image reference

2. आप दूध वाली चाय की जगह ग्रीन टी पीएं। ऑफिस जाते वक्त लिफ्ट की जगह सीढ़ियों का इस्तेमाल करें। अपने दोपहर के खाने में भरपूर मात्रा में मैग्नीशियम लें और हरी सब्जियां और मछली को अपनी थाली में शामिल करें। हर रोज कसरत जरूर करें और भरपूर नींद लें। ऐसा करने से आपको वजन जरूर घटेगा।

Third party image reference

3. कमर और पेट की चर्बी को जल्दी कम करने के लिए हर रोज सुबह खाली पेट एक गिलास गुनगुने पानी में नींबू निचोड़कर पीने की आदत डाल लेनी चाहिए। इसके अलावा हर रोज एक गिलास गुनगुने पानी में दो चम्मच शहद मिलाकर पीने से पेट की चर्बी कम होती है और वजन तेजी से घटता है।

अगर आपने अभी तक हमें फॉलो नहीं किया है तो ऊपर दिया गया फॉलो बटन को जरूर दबाएं ताकि स्वास्थ्य संबंधी जानकारी आप तक सबसे पहले पहुंच सके।

0 Comment:

Comments system